गोल्डन गर्ल (Golden Girl) के नाम से मशहूर उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने कोरोना के बाद एक बार फिर से जोरदार वापसी की है। भोपाल में चल रही जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अंकिता ने रिकॉर्ड के साथ दो स्वर्ण स्वर्ण पदक अपने नाम किया हैं। भोपाल में चल रही 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर अंडर 20 एथलैटिक्स 2021 चैंपियनशिप में अंकिता ने सुबह के समय पांच हजार मीटर दौड़ में रिकॉर्ड बनाकर एक स्वर्ण पदक अपने नाम किया, तो वही शाम के समय में अंकिता ने पंद्रह हजार मीटर दौड़ में एक और स्वर्ण पदक अपने नाम कर दिया। अंकिता ध्यानी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली पांच हजार मीटर की दौड़ मात्र 16 :30 :90 मिनट में पूरी करके एक नए रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जिसके बाद शाम के 5:00 बजेपंद्रह हजार मीटर दौड़ में भी अंकिता ने दूसरा स्वर्ण पदक अर्जित कर लिया। अंकिता ध्यानी के इस स्वर्णिम प्रदर्शन के बाद उनके गांव वालों और जिला खेल अधिकारी राजेश कुमार मंगाई और उप खेल अधिकारी अनूप बिष्ट और दीपक रावत ने उन्हें बधाई दी है।


राष्ट्रीय एथलेटिक प्रतियोगिता में उत्तराखंड एथलेटिक संघ के सचिव केजेएस कलसी ने कहा कि अगर उत्तराखंड सरकार अंकिता ध्यानी को उचित प्रशिक्षण और सुविधाएं दे तो यह भारत के लिए ओलंपिक में भी गोल्ड मेडल हासिल कर सकती है। जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में एक बार अपने शानदार प्रदर्शन से अंकिता ध्यानी ने साबित कर दिया है कि वह वाकई गोल्डन गर्ल है।
अंकिता ध्यानी उत्तराखंड के कोटद्वार जिले के जहरीखाल (मेरुडा )गाँव की रहनी वाली हैं और वह देशभर में आयोजित अलग अलग प्रतियोगिताओं में अब तक 15 से ज्यादा गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here