उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आयी है। टिहरी गढ़वाल के घनसाली क्षेत्र के अखोडी में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी मासूम सी बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी।

एक और जहां देशभर में नवरात्रों की धूम है और मंदिरों व घरों में माता के नौ रूपों की पूजा की जा रही है वहीं उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल जिले से एक दिल दहला देने वह दु:खद खबर सामने आई है। यहां पर गोदधार अखोडी में करखेड़ी गांव के एक 38 वर्षीय पिता ने अपने दो महीने की मासूम सी बेटी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

घटना के बाद आसपास के इलाके में दहशत फैल गई और लोगों ने तुरंत आनन-फानन में पुलिस को इस बात की जानकारी दी।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपी पिता का नाम मुकेश बताया जा रहा है और वह अपनी तीसरी बेटी होने से परेशान था। इसी वजह से उसने अभी ठीक से आंख भी न खोल पाने वाली दो महीने की मासूम सी गुड़िया का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना आज दोपहर की है जब मासूम बच्ची की मां पास ही दुकान के नजदीक पानी लेने गई और इसी बीच मौका देखते ही इस खूनी पिता ने अपनी दो महीने की बच्ची का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। बताया जा रहा है की मासूम सी बच्ची उसकी तीसरी बेटी थी और इसी वजह से वह लगातार परेशान था। हत्यारा पिता करखेड़ी गांव का रहने वाला है और वह पास ही स्थित एक मंदिर के पुजारी कुल का बताया जा रहा है।

Note:- पुलिस संबंधित खबर मिली जानकारी के अनुसार लिखी गयी थी अतः पुलिस के संज्ञान और पुष्टी के बाद इसे बदला दिया गया है।

2 COMMENTS

  1. *खंडन/सत्यता*
    आज दिनांक 24/3/2023 को पुलिस को जरीए फोन किसी व्यक्ति सूचना दी गई कि देवभूमि पोर्टल पर ग्राम करखेड़ी पोस्ट ऑफिस अखोढ़ी पट्टी ग्यारहगांव टिहरी गढ़वाल में एक व्यक्ति* मुकेश ने अपनी दो माह की बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी गई जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया व बच्ची के शव को वास्ते पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया है
    उक्त संबंध में सत्यता की जांच हेतु उपनिरीक्षक कमल कुमार ग्राम करखेड़ी पोस्ट ऑफिस अखोडी पट्टी ग्यारहगांव मैं गए व घटना के संबंध में पूछताछ की गई पूछताछ में पता चला कि मुकेश पुत्र स्वर्गीय आसाराम चमोली निवासी ग्राम करखेड़ी उपरोक्त की 2 माह की पुत्री अनन्या जिसका स्वास्थ्य कई दिनों से खराब चल रहा था जिसे मुकेश की पत्नी ममता दिनांक 17 मार्च 2023 को पीएचसी पिंल्खी लेकर गए थे तथा दिनांक 20.03.23 को अधिक वर्षा व मौसम खराब होने के कारण मुकेश की पुत्री अनन्या की ज्यादा तबीयत खराब हो जाने के कारण उसकी पुत्री की मृत्यु हो गई थी जिसके परिजनों द्वारा नजदीकी डॉक्टर प्रताप को बुलाकर बच्ची की नबँज चैक कराई गयी डॉक्टर द्वारा बच्ची को मृत घोषित कर दिया
    देव भूमि पोर्टल पर जो खबर डाली गई है उक्त खबर गलत है पुलिस द्वारा उपरोक्त संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है ना ही उक्त सम्बन्ध में पुलिस को कोई सूचना प्राप्त हुई है।
    कृपया घटना की सत्यता के बाद ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया दें।
    मीडिया सेल
    टिहरी गढ़वाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here