Rishikesh News :- दुनिया भर में लोग नए साल का जश्न अलग-अलग तरीकों से मनाते हैं। नए साल के उपलक्ष में मौज मस्ती, नाच गाना और दोस्तों के संग नाइटआउट तो हर कोई करता है लेकिन उत्तराखंड में समूण फाउंडेशन नाम की संस्था ने अपना नया साल कुछ अनोखे ढंग से मनाया।

समूण फाउंडेशन नाम की सामाजिक संस्था ने नए साल के मौके पर ऋषिकेश शहर में विभिन्न जगहों पर बेसहारा और बेघर लोगों को इस कड़कड़ाती व खून जमा देने वाली ठंड में गरम कंबल वितरित किए। जिन्हें पाकर इन जरूरतमंद लोगों के चेहरों पर एक अलग ही मुस्कान नजर आई और उन्हें भी अहसास हुआ कि कोई तो इस नए साल के मौके पर उनके लिए भी फरिश्ता बनकर पहुंचा है।

समूण फाउंडेशन कई सालों से उत्तराखंड में विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य कर रहा है। जिनमें वह समय समय पर जरुरतमंद व बेसहारा लोगों की मदद, निर्धन कन्याओं का विवाह व बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए कार्य शामिल हैं।

ऋषिकेश शहर की सड़कों पर आधी रात को कंबल वितरण पहुंचे लोगों में समूण फाउंडेशन के संस्थापक विनोद जेठूडी व समूण के बाकी सदस्य भगवान सिंह पंवार, प्रवीन सिंह चौहान, गगन जोशी, जितेंद्र जड़धारी व शांति प्रसाद जोशी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here