Uttarakhand News : यह घटना हल्द्वानी के पास जवाहर ज्योति दमुआधूंगा की है जहां पर रोज की तरह ही लीला लटवाल शाम के समय घास काट रही थी कि तभी अचानक उन पर बाघ ने हमला बोल दिया। जिसमें 45 वर्षीय लीला देवी को काफी गंभीर चोटें आई हैं।

आपको बता दें की शाम के समय जब लीला देवी अपने पास के जंगल में घास काट रही थी तो उस समय अचानक बाघ ने उन पर हमला किया, जिसके बाद लीला देवी ने अपने पास मौजूद दरांति से लगातार बाघ के सिर पर वार करती रही और उन दोनों के बीच जबरदस्त कशमकश चलती रही।

लीला देवी ने बताया कि जब बाघ ने उन पर झपट्टा मारा तो पहले उन्होंने पास में घास काट रही महिलाओं को आवाज लगाई, लेकिन जब बाघ ने उन पर पंजे मार मारकर घसीटने की कोशिश की तो तब उन्होंने दरांती से ही बाघ पर हमला करना शुरू कर दिया।

हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती लीला देवी ने एक अखबार से बात करते हुए उस खौफनाक मंजर को याद किया और कहा कि….

“जब मैं जंगल में घास काट रही थी तो मुझे लगा कि कोई जंगली जानवर धीरे-धीरे मेरे करीब आ रहा है फिर जैसे ही में मुड़ी तो उसने मेरे सिर को अपने जबड़ों से पकड़ लिया और अपने नुकीले पंजों से मेरे बाएं कंधे पर पंजा मार दिया एक समय तो मुझे लगा कि यह अब मेरा अंतिम पल होगा।

उस समय मैं बिल्कुल मौत के करीब थी। थोड़ी देर में मुझे एहसास हो गया कि मैं एक बाघ से मुकाबला कर रही हूं। लीला देवी ने बताया कि मैंने बाघ के सर में दरांती से कई वार किए और मदद के लिए चिल्ला रही थी। बाघ मुझ पर झपट्टा मारने के बाद बाद थोड़े दूर चले गया, उसे लगा कि शायद में बेहोश हो गई हूं, लेकिन फिर मैं उठ खड़ी हुई और एक हाथ में पत्थर उठाया और एक हाथ में दंराती लेकर उसकी तरफ बढ़ गई। इतने में अन्य महिलाएं भी पास आ गई और बाघ भाग खड़ा हुआ। उसके बाद घायल लीला देवी को अस्पताल ले जाया गया

इस घटना के बाद स्थानीय वन अधिकारियों का कहना है कि यह घटना वन क्षेत्र के अंदर जरूर हुई है लेकिन वहां पर महिलाओं के लिए चारा लेने की अनुमति नहीं थी फिर भी गांव की महिलाएं वहां से चारा ला रही थी जो कि नियमों के खिलाफ है इस मामले में वह उसे मुआवजा नहीं दे पाएंगे।

हालांकि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर लीला देवी के चिकित्सक खर्च में पूरा समर्थन वादा किया है। वहीं मुखानी में एक छोटी सी चाय की दुकान चलाने वाले लीला देवी के पति घनश्याम लटवाल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती लीला देवी को काफी गंभीर चोटें आई हैं और उनके सिर में 30 टांके और कंधे पर कम से कम 10 टांके लगाने पड़े हैं और अभी वह खतरे से बहार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here