Home ताजा खबर दुबई से लौट रहा एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलेट समेत कई...

दुबई से लौट रहा एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलेट समेत कई यात्रियों की मौत

0

शुक्रवार शाम को दुबई-कोझिकोड (केरल) लौट रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट (IX-1344) लैडिंग के दौरान लगभग 7:45 PM के करीब करिपुर हवाई अड्डे पर स्किड हो गई। जिसमें की विमान स्किड होने के बाद दो हिस्सों में बंट गया।

एयर इंडिया से मिली शुरुवाती जानकारी के मुताबिक इस विमान में कुल 184 यात्री सवार थे जिनमें 10 शिशु समेत चालक दल के 6 सदस्य थे, जिनमें 2 पायलट भी शामिल हैं,ख़बर लिखे जाने तक 14 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है तथा 123 सामान्य ओर 15 यात्री गम्भीर रूप से घायल हैं। घायलों को कोझीकोड और आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद घायल यात्रियों की सुरक्षा के लिए आस पास की एनडीआरएफ की टीमों को करिपुर रवाना कर दिया गया है साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए केरल के मुख्यमंत्री को हर संभव मदद व प्रयास देने का आश्वासन किया है। इस मामले की छानबीन और तहकीकात के लिए इस वक्त दिल्ली में उड्डयन मंत्रालय की एक अहम मीटिंग बुलाई गई है जिसमें कि कई बड़े अधिकारी शामिल हैं।

अभी विमान हादसे के कारणों का पता तो नही लग पाया है लेकिन शुरुवाती तौर पर माना जा रहा है कि विमान तेज स्पीड में था और ज्यादा बारिश होने की वजह से विमान पहले प्रयास में लैंड नहीं हो सका और अपने दूसरे प्रयास में वह रनवे से बाहर फिसल गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: