Home उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन का जादू बरक़रार, Commonwealth Games 2022 में...

उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन का जादू बरक़रार, Commonwealth Games 2022 में भारत को दिलाया 20वाँ गोल्ड मैडल

0
lakshya sen
lakshya sen

कॉमनवेल्थ गेम 2022 से भारत के लिए एक और खुशखबरी है उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने कॉमनवेल्थ गेम में बैडमिंटन में भारत को एक और गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाया है।
आपको बता दें लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने पुरुष सिंगल्स फाइनल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 19-21 21-9 21-16 से मलेशिया के त्ज़े यांग को हराया। अपने पहले सेट में पिछड़ने के बाद लक्ष्य सेन ने शानदार वापसी की और उसके बाद पूरे मैच में हावी रहे।


बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाला। उनकी इस कामयाबी पर पूरे देश के साथ-साथ उत्तराखंड से भी उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। लक्ष्य सेन उत्तराखंड में अल्मोड़ा के रहने वाले हैं और उनकी इस कामयाबी पर उनके घर में जबरदस्त जश्न का माहौल है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के खाते में अब तक 20 गोल्डन मेडल, 15 सिल्वर और 22 ब्रांच मेडल आ चुके हैं। इसके साथ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंडिया के नाम अब तक कुल 57 मेडल हो चुके हैं। जबकि पहले स्थान पर 177 मेडल्स के साथ ऑस्ट्रेलिया बरकरार है जिसमें 66 गोल्ड, 57 सिल्वर और 54 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। दूसरे स्थान पर 170 मेडल के साथ इंग्लैंड है जिसमें अब तक 56 गोल्ड, 61 सिल्वर और 53 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। तीसरे नंबर पर 92 मेडल्स के साथ कनाडा है जिसमें 26 गोल्ड, 32 सिल्वर और 34 ब्रांच मेडल शामिल है।


लक्ष्य सेन की इस कामयाबी पर उत्तराखंड से उन्हें लगातार बधाइयों का तांता लगा हुआ है। इसमें उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई दिग्गज लोगों ने उन्हें बधाई संदेश दिए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here