Home उत्तराखंड 60 साल तक गुफा में रहने वाले, ऋषिकेश के एक संत ने...

60 साल तक गुफा में रहने वाले, ऋषिकेश के एक संत ने की 1 करोड़ की धनराशि दान

0

अयोध्या(Ayodhya) में बनाए जा रहे हैं राम मंदिर(Shree Ram temple) के लिए इस समय देश भर से बड़े-बड़े लोग बढ़-चढ़कर दान कर रहे हैं उत्तरप्रदेश सरकार के राम मंदिर के लिए धन जुटाने के लिए बैंक अकाउंट सार्वजनिक किए जाने बाद से अब तक तब इसमें करोड़ों रुपये का जमा हो चुका है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तराखंड की ऋषिकेश (Rishikesh) से जहां पर एक साधु ने राम मंदिर के लिए अपनी जीवन भर की जुड़ाई रकम से एक करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है।

ऋषिकेश (Rishikesh) में मशहूर फक्कड़ बाबा (Fhakkad Baba)के नाम से जाने जाने वाले 83 वर्षीय संत स्वामी शंकर दास (Swami Shankar Das) ने कहा कि वह पिछले 60 सालों से गुफा में थे और वहां उनके गुरु टाट वाले बाबा (Taat wale Baba)की गुफा में आने वाले श्रद्धालुओं से ही उन्हें यह रकम दक्षिणा के रूप में मिली है।पिछले दिनों बाबा जब एक करोड़ (1crore) की राशि दान देने के लिए ऋषिकेश (Rishikesh) में भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की एक शाखा में पहुंचे तो कुछ देर तक इतनी रकम देखकर बैंक के कर्मचारी भी हक़दक रह गए,बाद में बैंक डिटेल्स जांच करने पर चेक में लिखी रकम उचित पाई गई और आगे की कार्रवाई के लिए आर एस एस (RSS) के स्थानीय अधिकारियों को बुलाया गया।

आर एस एस (RSS) के एक अधिकारी ने बताया कि चेक अब हमने बैंक में जमा कर दिया है जो कि कुछ ही दिनों में मंदिर ट्रस्ट के अकाउंट में जमा कर दिया जाएगा। चेक लेने के बाद संत स्वामी शंकर दास (Swami Shankar Das Maharaj) को एक रसीद दे दी गई है। संत शंकर दास ने कहा कि वह तो इस दान की रकम और अपना नाम गुप्त रखना चाहते थे मगर राम मंदिर के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग दान दक्षिणा के लिए आगे आएं उसके लिए जागरूकता लाने के लिए उन्होंने यह राशि और अपना नाम सार्वजनिक किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here