देहरादून में अपने दैनिक कार्य और विभिन्न महत्वपूर्ण बैठकों को खत्म करने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अचानक दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन पहुंचे जहां पर प्रवासी उत्तराखंडवासियों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “हमारी सरकार ने नया इतिहास बनाया है पुराने मिथकों को तोड़ते हुए प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की है, मंगलवार को वह राज्य के विकास के विषय में प्रधानमंत्री सहित कई महानुभाव के साथ चर्चा करेंगे” साथ ही उन्होंने कहा कि “यूनिफॉर्म सिविल कोड के विषय में हमारी सरकार ने अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद पहली कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया कि न्याय विध, सेवानिवृत्त जजों, समाज के प्रभुत्व जनों और अन्य स्टेकहोल्डर्स की एक कमेटी गठित की जाएगी जो कि उत्तराखंड राज्य के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट तैयार करेगी।

इस यूनिफॉर्म सिविल कोड का दायरा सभी नागरिकों के लिए सम्मान कानून होगा, चाहे वह किसी भी धर्म में विश्वास रखता हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड संविधान निर्माताओं के सपनों को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम होगा और यह संविधान की भावना के परिपूर्ण भावना को मूर्त रूप देगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्राथमिक संकल्प पलायन को रोकना है जिसके लिए केंद्र सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचा नहीं हमारा मुख्य उद्देश्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here