Home उत्तराखंड मौत को करीब से छू कर वापस लौटे उत्तराखंड घूमने आए युवक-युवती,...

मौत को करीब से छू कर वापस लौटे उत्तराखंड घूमने आए युवक-युवती, टिहरी के समीप अचानक बिगड़ा था कार का संतुलन

0

टिहरी में पट्टी सकलाना के ग्राम कुमालड़ा के पास में एक मारुति स्विफ्ट कार अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई के ऊपर लटकी रही। दुर्घटना के वक़्त कार में एक युवक (अमित, पुत्र श्री रमेश चंद्र, नोएडा) और एक युवती (आयुषी झा) सवार थे। यह दोनों नोएडा से उत्तराखंड घूमने आए हुए थे की तभी अचानक शाम के समय अंधेरा होते वक्त यह कार अपना संतुलन खोकर गहरी खाई में लटकी रही।

गहरी खाई में लटकने के बाद दोनों कार के दोनों दरवाजे लोक थे और केवल ड्राइविंग सीट का दरवाजा ही गहरी खाई की और खुल रहा था। इस घटना की जानकारी तुरंत चौकी प्रभारी कुमालड़ा को दी गई, जिसके बाद पुलिस बल अपने राहत एवं बचाव सामग्री के साथ घटना वाली जगह पर पहुंचा।

दुर्घटना की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एसडीआरएफ एवं जनपद पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अपनी जान की परवाह ना करते हुए गहरी खाई से राशियों की मदद से कार में सवार युवक और युवती को सकुशल रेस्क्यू करके खाई से बाहर निकाला गया और आपदा उपकरणों की मदद से इन दोनों को सुरक्षित सड़क मार्ग तक पहुंचाया गया। गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में दोनों युवक और युवती को बिल्कुल भी चोट नहीं आई।

अपने सकुशल रेस्क्यू होने और मौत को इतने करीब से देखने के बाद दोनों पर्यटकों ने टिहरी पुलिस द्वारा किए गए इस तुरंत सकुशल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए टिहरी पुलिस और एसडीआरएफ का हृदय से धन्यवाद व्यक्त किया ।

इस रेस्क्यू टीम में उ. नि. विनोद कुमार, आरक्षि. कुलदीप, आरक्षि.नतराम जोशी व कुमालड़ा चौकी टिहरी गढ़वाल के बाकी जवान तथा एसडीआरएफ देहरादून के जवान शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: