Home ताजा खबर दोनों देशों के गरमाये माहौल के बीच चीन ने शुरू की अपने...

दोनों देशों के गरमाये माहौल के बीच चीन ने शुरू की अपने युद्ध स्तर की तैयारी

0

सोमवार रात को लद्दाख के गलवान में भारतीय सेना और चीनी सेना के जवानों के बीच हुई झड़प के बाद दोनों ओर से माहौल काफी गर्म है।
गलवान में हुई घटना के बाद जहां भारतीय हाईकमान की लगातार बैठक में जारी है, वहीं इस मामले पर चीन के रक्षा मंत्री ने भी दोनों ओर से बातचीत के जरिए हल निकालने का प्रस्ताव रखा है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि सीमा पर दोनों देशों के बीच हालात स्थिर हैं और बातचीत के जरिए इस मामले को हल किया जा रहा है।
लेकिन हमने देखा है कि चीन अक्सर पीठ पीछे छुरा घोंपने में माहिर है इससे पहले हुई घटनाएं यह साफ तौर पर जाहिर करती हैं कि चीन अंदर ही अंदर रणनीति बना रहा है चाहे वह लगातार पाकिस्तान का सपोर्ट करना हो या फिर हाल ही में विवादों में आया नेपाल के नक्शे का मामला हो।


यह खबर भी पढ़ें :- चीन के साथ आपसी झड़प में एक अफसर समेत भारत के दो जवान शहीद,रक्षामंत्री ने तीनों सेना के प्रमुखों की मीटिंग बुलाई


ताजा घटना के बाद जहां दोनों ओर से टकराव की स्थिति बनी हुई है वहीं खबर है कि चीन ने तिब्बत से सटी हुई अपनी सीमा पर युद्ध स्तर की तैयारियां शुरू कर दी हैं और वहां पर उसने अपने कैंपों में लड़ाकू विमानोंऔर टैंकों को तैनात करके अभ्यास शुरू कर दिया है। सामने आई तस्वीरों के मुताबिक चीनी सैनिक पिछले 2 दिनों से लगातार इस तरह की तैयारियों में लगी हुई है। इसके बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन किस तरह से चालाकी चल रहा है और अंदर ही अंदर रणनीति बना रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: