Indian Army

एक तरफ जहां भारत और चीन के बीच लद्दाख में LAC पर तनाव की स्थिति बनी हुई है वहीं जम्मू कश्मीर में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान की ओर से कश्मीर के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो भारतीय सेना ने राजोरी और शोफिया के मुनाद सेक्टर में दो ऑपरेशनों में सफलतापूर्वक 8 आतंकवादियों को मार गिराया है।
जीओसी 15 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल बागवानी के मुताबिक भारतीय सेना शांति के साथ अपने ऑपरेशन में आगे बढ़ रही है। सेना ने जम्मू कश्मीर के मुनाद में एक मस्जिद के पीछे छिपे 3 आतंकवादियों को मार गिराया। जबकि दो अलग-अलग जगहों पर हुए इन ऑपरेशन में कुल आठ आतंकवादी मारे गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह सभी आतंकवादी जैस और हिजबुल से जुड़े हुए थे।आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से कल रात से ही राजौरी इलाके में रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। हालातों को मद्देनजर रखते हुए राजौरी के आसपास के गांव को भी खाली करा दिया गया है।
मीडिया को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले करीब साढे़ पांच महीनों के दौरान 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं उनमें से 50 से ज्यादा हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे और 20 के करीब लश्कर-ए-तैयबा और 20 जैस-ऐ-मोहम्मद और बाकी छोटे-छोटे संगठनों से जुड़े हुए थे।
साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे शांतिपूर्ण माहौल के साथ आतंकवादियों की नई भर्ती में कमी आई है और यह कमी सिविल सोसाइटी,माता-पिता और पुलिस के संयुक्त प्रयासों से ही संभव हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here