Home अजब गजब 31 अंडे देकर वायरल हुई उत्तराखंड के अल्मोड़ा की मुर्गी, गिनीज वर्ल्ड...

31 अंडे देकर वायरल हुई उत्तराखंड के अल्मोड़ा की मुर्गी, गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज होगा नाम !
जानिये क्या है इसकी खास वजह

0
viral hen from almora with 31 eggs
almora viral hen

उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है यहाँ पर भिकियासैंण तहसील के बासोट गाँव में एक मुर्गी ने एक ही दिन में 31 अंडे दे डाले। जिसकी ख़बर आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

बताया जा रहा है की यह मुर्गी भिकियासैंण तहसील के अंतर्गत बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी की है जो की अपना टूर एंड ट्रेवल्स का काम करते हैं। उनके बच्चों को घर में मुर्गी पलने का बड़ा शोक था तो कुछ समय पहले वह बाजार से 200-200 की दो मुर्गियों के चूजे खरीद कर लाये थे जिन्हें उन्होंने अपने घर में बड़े लाड प्यार से पाला।

एक साथ 31 अंडे देने का अजीब किस्सा

अब बात ये है की गिरीश चंद्र बुधानी को अभी मुर्गी के चूजे लाये सिर्फ 4 से 5 महीने ही हुए हैं और वह ज्यादा कर अपने काम के सिलसिले में घर से बाहर ही रहते हैं। लेकिन पिछले दिनों जब वह घर पर थे तो उनके बच्चों ने उन्हें मुर्गी द्वारा एक साथ पाँच अंडे देने की बात कही, जिसे सुनकर वह थोड़ा हैरान रह गए और उन्हें विश्वाश ही नहीं हुआ की इतने कम समय में मुर्गी एक साथ पांच अंडे कैसे दे सकती है? इससे भी हैरान कर देने वाली बात तब हुई जब मुर्गी हर 10 से 20 मिनिट के बीच 10-10 अंडे देने लगी।

गिरीश चंद्र बुधानी के मुताबिक इस रहस्य का राज जानने के लिए उन्होंने 25 दिसंबर को मुर्गी को अपने बच्चों के कमरे में रख लिया और वे अपने काम के सिलसिले में बाहर चले गये। लेकिन शाम को जब वह घर लौटे तो आश्चर्यचकित रह गए। उनकी मुर्गी ने सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक 31 अंडे दे डाले जिन्हें देखकर सब हैरान रह गए।
इस दृश्य को देखकर गिरीश को शक हुआ की कहीं उनकी मुर्गी किसी दुर्लभ बीमारी का शिकार तो नहीं हो गयी, जिसके लिए उन्होंने तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाया तो पशु चिकित्सक ने भी मुर्गी को पूरी तरह स्वस्थ बताया।

मुर्गी के एक साथ 31 अंडे देने की बात सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ साथ आसपास के इलाके में आग की तरह फेल गयी। जिसके बाद हर कोई 31 अण्डों के राज को जानने के लिए गिरीश के घर पहुँच रहा है।

एक साथ 31 अंडे देने के पीछे कोई राज है या चमत्कार यह तो जाँच के बाद ही पता लग पायेगा, लेकिन मुर्गी के मालिक गिरीश का कहना है की छोटे से उन्होंने इस मुर्गी को अपने बच्चों की तरह बड़े लाड़ -प्यारा से पाला है। उनकी यह मुर्गी मूँगफली और लहसुन खाने की बड़ी शौकीन है जो की उसके डेली डाइट में शामिल है। इन मुर्गियों के लिए वह खासकर दिल्ली से मूँगफलियाँ मंगवाते हैं। उनका कहना है की शायद उनकी इस डाइट की वजह से ही यह कारनामा हुआ हो।

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में नाम दर्ज करवाने की माँग

खबर वायरल होने के बाद गिरीश के घर लोगों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों का आना-जाना भी लगा हुआ है और क्षेत्र के लोगों द्वारा गिरीश की मुर्गी का यह अनोखा मामला गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज करने की माँग की जा रही है। क्यूंकि इस से पहले इस तरह का कोई भी मामला सामने नहीं आया है की जहाँ मुर्गी ने इतने कम समय में 31 अंडे दिए हों।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: