Home उत्तराखंड Anisha Ranghar : कैसे सिर्फ 4 सालों में करोड़ों दिलों की धड़कन...

Anisha Ranghar : कैसे सिर्फ 4 सालों में करोड़ों दिलों की धड़कन बन गयी उत्तराखंड की ये युवा गायिका

0

उत्तराखंड की संगीत इंडस्ट्री में बहुत कम समय में अपना नाम बनाने वाली अनिशा रांगड़ आज के समय में किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। हाल ही में उत्तराखंड के जितने सुपरहिट गाने आए हैं उनमें से लगभग लगभग हर गाने में अनीशा रांगड़ की आवाज आपको सुनाई देगी।

Anisha Ranghar Latest Song : बैरागी

Anisha Ranghar latest garhwali song

इन सभी गानों में अनीशा रांगड़ ने अपनी आवाज से सभी को अपना दीवाना बना दिया। अनिशा रांगड़ ने बहुत ही कम समय में उत्तराखंड के लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। आज हर कोई उनकी आवाज़ का दीवाना है मौजूदा समय में उत्तराखंड में जितने भी नए युवा गायक आते हैं उनमें हर किसी की डिमांड अनीशा रांगड़ ही रहती है।

अनीशा रांगड का जीवन परिचय

साल 2018 में उत्तराखंड संगीत इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनिशा रांगड़ आज अपनी सुरीली आवाज की वजह से उत्तराखंड से बाहर भी काफी प्रसिद्ध हैं। 1 अक्टूबर 2000 को उत्तराखंड के लंबगांव, प्रताप नगर में जन्मी अनिशा रांगड़ की उम्र अभी मात्र 22 साल है और अब तक वो उत्तराखंड की इंडस्ट्री में 300 से अधिक गाने गा चुकी हैं। उनके पिता का नाम किशोर रांगड़ व माता का नाम श्रीमती बीना रांगड़ है। अनीशा रामगढ़ के अलावा उनके परिवार में उनकी तीन बहने व एक भाई भी है और वर्तमान समय में वो देहरादून के स्थित नेहरू कॉलोनी में रहती हैं।

आपको बता दें कि अनिशा रांगड़ बचपन से ही गायन का शौक रखती हैं वह मीना राणा की सबसे बड़ी फैन हैं और उन्हीं की तरह उत्तराखंड की संगीत इंडस्ट्री में अपना नाम भी कमाना चाहती थी जिसके लिए वह लगातार बचपन से ही प्रयास करती रही। साल 2019 में बी के संगीत ऑफिशल युटुब चैनल से केशर पंवार के साथ उनका एक गीत रिलीज हुआ, जिसका नाम था छल कपट, यह गीत देखते ही देखते सुपरहिट हो गया और इस गीत ने अनीशा रांगड़ को रातों रात एक नया स्टार बना दिया। दर्शक इस गीत के साथ-साथ केशर पंवार और अनीशा रांगड़ की आवाज के भी दीवाने होते चले गए।

छल- कपट गाने के बाद इन दोनों की जोड़ी ने उत्तराखंड की संगीत इंडस्ट्री में कई सुपरहिट गाने दिए हैं जिनमें

तरुणी ज्वानी :- सिंगर केशर पँवार व अनीशा रांगड़

कैन भरमाई

बड़ी भाग्वान

स्वामी

मुल्क

लोरियां प्राण

छल कपट

तमाशू बुड्ढाडी कु

काजल

रुकमणी तेरा झुमका

तेरा गला कु मंगलसूत्र

दुई राति कु जप

नोनी पौड़ी की

बिंदी बेरागी

लाली बो

कन का कनिका

मेरी श्वेता

कैन भरमाई

नेपाली रांसु

स्वणु मुल्क

रचना

पट बनी जोगी

छोरी रोशनी

गजरा

सपना स्याळी

बेड़ा गर्ग

तेरु गजरा

खास पट्टी कु मंडाण

पेपर हिंदी

गानों का नाम शामिल है।

कमला बांद

बहुत कम लोग जानते हैं कि अनीशा रांगड़ बचपन से सिंगिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी होनार थी। उन्होंने अपनी 10वीं और 12वीं की पढ़ाई जी.आई.सी ऋषिकेश से पास की। वर्तमान समय में वह पंडित ललित मोहन शर्मा ऑटोनॉमस पी.जी कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन कर ही हैं।

अपनी दमदार आवाज, जबरदस्त पहाड़ी डिक्शन व सरल स्वभाव की वजह से अनिशा रांगड़ आज फीमेल सिंगर के रूप में उत्तराखंड में लोगों की पहली पसंद हैं मौजूदा समय में वह अलग अलग फिल्म कंपनियों के साथ काम करने के अलावा अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं जिसका नाम ए. के फिल्म यानी कि अनीशा केसर फिल्म्स है। इस चैनल पर आप उत्तराखंड की इस सबसे चर्चित जोड़ी के कई गाने आपको सुनने के लिए मिल जाएंगे।

अनीशा रांगड़ आज उत्तराखंड की उन हस्तियों में शामिल हो चुकी हैं जहां पहुंचने का हर एक नया कलाकार सपना देखता है मात्र 4 सालों में ही उनके करोड़ों दीवाने हैं।

सोशल मीडिया की बात करें तो मौजूदा समय में वह सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं उनके अपने पर्सनल फेसबुक पेज पर 1.2 मिलीयन फॉलोअर्स हैं जो कि किसी भी युवा कलाकार के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। वहीं इंस्टाग्राम पर उनके 2.5लाख फॉलोअर हैं।

साल 2022 में भी अनिशा रांगड़ ने अब तक कई सुपरहिट गाने दिए हैं जिनमें

रंगीलो दुपट्टा

बैरागी

पेपर हिंदी

तेरा गों

पापा की परी

खास पट्टी कु मंडाण

प्यारी गुड़िया

हरुल नागराज

मेरी श्रीमती

जैसे गीत शामिल हैं साथ ही कई ऐसे गीत है जो आने वाले समय में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। आप अनीशा रांगड़ के किन गीतों के कायल हैं आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: