Home उत्तराखंड बिना परमिशन के ऋषिकेश पहुँचे 62 प्रवासी मजदुर, प्रशसान में मचा हड़कंप

बिना परमिशन के ऋषिकेश पहुँचे 62 प्रवासी मजदुर, प्रशसान में मचा हड़कंप

0
truck with labour

ख़बर उत्तराखंड के ऋषिकेश से है जहाँ शनिवार शाम को एक ट्रक में 62 लोग महाराष्ट्र के नासिक ज़िले से कई राज्यों की सीमा क्रॉस करते हुए यहाँ पहुंचे हैं। इन 62 लोगों को यहाँ छोड़ने के बाद ट्रक ड्राइवर यहाँ से फरार होने की कोशिस करने लगा,जिस बाद में पुलिस ने पकड़ लिया।

migrant worker on truck


प्रशासन द्वारा पूछताछ करने पर पता चला की यह सभी नौकरी के सिलसिले में नासिक गए थे लेकिन लॉक डाउन होने के चलते वहाँ पर अब न इनके पास खाने के लिए कुछ बचा था और न ही वहाँ रहने की कोई उचित व्यवस्था थी। इसलिए इन सभी ने ट्रक ड्राइवर से संपर्क किया और वह उसी के सहारे ऋषिकेश को निकल पड़े.
हेरात की बात तो यह है की इस बीच इन लोगों ने कई राज्य की सीमाओं को पार किया लेकिन किसी भी जगह इन्हें रोका नहीं गया और वे सकुशल ऋषिकेश पहुँच गए। ऋषिकेश पहुंचे ये लोग टिहरी और रुद्रप्रयाग के बताये जा रहे हैं जिन्हें स्वास्थिया परीक्षण के बाद उनको उनके मूल स्थानों के लिए भेज दिया गया जहाँ पर इन्हें अगले 14 दिनों के लिए कारंटाइन किया जायेगा और ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लेकर आगे की करवाई शुरू कर दी।


लेकिन प्रशासन के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यह है की आख़िर एक ट्रक में इतने सारे लोग बिना परमिशन के इतने राज्य की सीमाओं को पार करते हुए यहाँ तक पहुँच कैसे गये ? और रास्ते में कहीं इनको रोका क्यों नहीं गया ? इनकी जाँच क्यों नहीं की गयी ?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: