देहरादून के परेड ग्राउंड में हुआ गणतंत्र दिवस का रंगारंग कार्यक्रम

0

देश के 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी ने सभी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने आवास पर प्रातः ध्वजारोहण किया और उसके बाद उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों,कार्मिकों एवं पुलिस के जवानों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई। प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देने के साथ-साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सुख एवं समृद्धि की कामना की। साथ ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वतंत्रता आंदोलन में अपना सर्वोच्च बलिदान देने और देश की एकता एवं अखंडता के लिए कार्य करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि दी।
केंद्र में मोदी सरकार की तारीफ करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है और कोविड-19 पर हम विजय की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।


अपने आवास पर ध्वजारोहण करने के बाद माननीय मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यालय में भी ध्वजारोहण किया। भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण के समय उनके साथ राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल,सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह,मेयर श्री सुनील उनियाल गामा,विधायक श्री खजान दास,आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।


भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण करने के बाद मुख्यमंत्री सीधे परेड ग्राउंड स्थित गणतंत्रत दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे जहां मंच पर कई माननीय अतिथि शामिल थे परेड ग्राउंड में आयोजित गणतंत्र दिवस रैली में कई तरह की झांकियां निकाली गई। जिनमें की अलग-अलग जिलों की सांस्कृतिक और दार्शनिक झलकें देखने को मिली। अलग-अलग विभागों द्वारानिकाली गयी झांकियों में उत्तराखंड पुलिस,आइटीबीपी के जवान,ट्रैफिक कंट्रोल पुलिस,वन विभाग की झांकी,ग्रामीण विकास विभाग एवं उरेडा की विशेष झांकी,सूक्ष्म लघु उद्योग विभाग की झाँकी तथा देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की झांकी भी काफी दर्शनीय थी।
वहीं मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की झांकी में वन संरक्षण तो,अटल उत्कृष्ट स्कूल द्वारा मेरा विद्यालय-मेरा गौरव की भी विशेष झांकी में बेहतर विद्यालय
और शिक्षा के अवसरों दर्शाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here