Home उत्तराखंड घनसाली में प्रेमी के साथ नाबालिक लड़की ने लगाई नदी में छलांग,...

घनसाली में प्रेमी के साथ नाबालिक लड़की ने लगाई नदी में छलांग, मोबाइल फोन और कपड़े बरामद

0

टिहरी गढ़वाल के घनसाली क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक नाबालिग लड़की और लड़के ने एक साथ घनसाली के हनुमान मंदिर के पास नदी में छलांग लगा दी। लेकिन गनीमत यह रही कि लड़का किसी तरह बच निकला और लड़की अभी भी लापता है।

इस मामले का पता तब चला जब गुरुवार सुबह कुछ लोगों ने नदी के पास एक पत्थर पर दो जोड़ी चप्पल और एक मोबाइल फोन देखा। जिसके बाद तुरंत घनसाली पुलिस थाना अध्यक्ष को इस मामले की जानकारी दी गई।

घनसाली पुलिस द्वारा मोबाइल की छानबीन के बाद पट्टी गयारह गांव के भेटी गांव के निवासी 24 वर्षीय प्रदीप सिंह उर्फ पप्पू से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने और उसकी प्रेमिका ने बुधवार रात्रि को नदी में छलांग लगा दी थी। लेकिन वह कुछ दूर जाकर नदी किनारे आ गया। जबकि उसकी नाबालिग प्रेमिका तेज बहाव में आगे बह गयी।

प्रदीप ने घनसाली पुलिस को बताया कि नाबालिक होने के कारण उसकी प्रेमिका के घर वाले उन दोनों की शादी के लिए मंजूर नहीं हो रहे थे। जिसकी वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीआरएफ की टीमों ने भिलंगना नदी में लड़की की छानबीन शुरू कर दी है। एसडीआरएफ की टीम ने दिनभर भिलंगना नदी में तलाशी अभियान भी चलाया लेकिन लड़की का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

वहीं लड़की के पिता ने युवक पर नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने व आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

लड़की के पिता ने घनसाली पुलिस को बताया थाना अध्यक्ष शिव मोहन शाह को बताया कि कि बुधवार रात को परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सो गई थे। लेकिन जब गुरुवार सुबह 5:30 बजे उठे तो उनकी 14 वर्षीय बेटी गायब थी। आसपास तलाशने पर भी उसका कहीं पता नहीं चला तो शक के आधार पर उन्होंने प्रदीप आर्य उर्फ पप्पू को फोन लगाया। लेकिन उसने भी फोन रिसीव नहीं किया। उसके बाद परिजनों ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे।

जहां पर उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। जिसके थोड़े समय बाद ही घनसाली पुलिस को पता चला कि हनुमान मंदिर के पास से नदी के किनारे से एक लड़की के चप्पल, कपड़े और फोन बरामद किए गए हैं। जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने लड़की के कपड़ों को पहचान लिया और उसके बाद पुलिस ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी।

लड़की के घरवालों का आरोप है कि प्रदीप बहला-फुसलाकर नाबालिग लड़की को अपने साथ ले गया। आरोपी प्रदीप को पुलिस ने उसे घर के पास से गिरफ्तार कर लिया है और उससे आगे पूछताछ जारी है

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: