Home उत्तराखंड एक बार फिर उत्तराखंड संगीत जगत में धूम मचाने के लिये तैयार...

एक बार फिर उत्तराखंड संगीत जगत में धूम मचाने के लिये तैयार हैं मंगलेश डंगवाल

0
mangesh dangwal

पिछले कुछ समय से उत्तराखंड लोक संगीत इंडस्ट्री ने वह मुकाम देखा है जिसकी कभी उम्मीद भी नहीं की जा सकती थी। बदलते वक्त के साथ-साथ बदलती टेक्नोलॉजी ने उत्तराखंड संगीत जगत को वह मुकाम दिया जो कि शायद ही कोई और दे सकता था। अब वह जमाना चला गया जब उत्तराखंड के गीतों को निकालने के लिए आपको दिल्ली जाना होता था, महीनों इंतजार करना होता था, और तब जाकर बड़ी मुश्किल से कुछ गाने और एक कैसेट महीने- दो- महीने में दर्शकों के बिच आ पाती थी। लेकिन यूट्यूब के आ जाने से उत्तराखंड के युवाओं और संगीत में रुचि रखने वाले कलाकारों को एक ऐसा मंच मिला है जिसकी शायद कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। खासकर पिछले कुछ वक्त में तो उत्तराखंड के युवा गायकों ने तो धमाल मचा रखा है।

आज उत्तराखंड के बड़े से बड़े गायक भी यूट्यूब के जरिए दर्शकों तक अपनी आवाज पहुंचाते हैंजिनमें नरेंद्र सिंह नेगी, प्रीतम भरतवाण,अनिल बिष्ट,अनुराधा निराला,मीना राणा से लेकर किशन महिपाल तक जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन इन सबके बीच एक आवाज जो पिछले कुछ वक्त से दशकों तक नहीं पहुंच पाई वह है युवा दिलों की धड़कन और लाखों दिलों पर राज करने वाले मंगलेश डंगवाल की।

मंगलेश डंगवाल पिछले काफी समय से उत्तराखंड संगीत इंडस्ट्री से नदारद हैं । लेकिन अब साल 2021 आते-आते मंगलेश डंगवाल के चाहने वालों और उनके फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।
जी हां कभी अपनी धुन, थाप और बोली पर लाखों युवाओं को नचाने वाले मंगलेश डंगवाल एक बार फिर से उत्तराखंड संगीत इंडस्ट्री में एक धमाकेदार वापसी के लिए तैयार हैं। न्यूज़ उत्तराखंड को दिए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने फैंस के लिए एक धमाकेदार गाना लेकर आने वाले हैं।
उन्होंने बताया कि पारिवारिक व्यवस्था के चलते वह अपनी गीतों को बनाने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे। लेकिन अब उनके पास समय भी है और उनके दर्शक भी उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो दोस्तों जल्द तैयार हो जाइए मंगलेश डंगवाल की धुन पर एक बार फिर से थिरकने के लिए।


वहीं मंगलेश डंगवाल ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही देहरादून में अपना एक संगीत विद्यालय भी खोलने जा रहे हैं। जिसका शुभारंभ भी जल्द होने जा वाला है। इस संगीत विद्यालय में डांस,संगीत और म्यूजिकके साथ साथ कला जगत की बारीकियों की शिक्षा भी दी जाएगी।


मंगलेश डंगवाल ने बताया कि उन्होंने इस विद्यालय को इंटरनेशनल तरीके से बनाया है। ताकि संगीत की शिक्षा के लिए बहार जाने वाले लोगों को हम यहीं उत्तराखंड में वह सब चीज़ें मुहये करायें।
मंगेश डंगवाल कब और कैसे अपने धमाकेदार गीतों से वापसी करेंगे यह तो वक्त ही बताएगा।
लेकिन उत्तराखंड के लाखों दर्शकों की तरह हम भी उनके गीतों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: