Home उत्तराखंड राजकीय इंटर कॉलेज अखोडी को मिली पहली स्मार्ट क्लास की सौगात

राजकीय इंटर कॉलेज अखोडी को मिली पहली स्मार्ट क्लास की सौगात

0

बच्चों की बेहतर पढ़ाई और शिक्षा को सरल बनाने के लिए घनसाली क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज अखोडी में स्मार्ट क्लासेस का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवान द्वारा किया गया। दूरस्थ गाँवों में शिक्षा की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार और अधिकारियों की और से यह एक बेहतर पहल है जिससे कि शिक्षा के स्तर में काफी सुधार आ सकता है और छात्र-छात्राएं को पढ़ने में ज्यादा मदद मिल सकेगी।


घनसाली क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने और शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए लगातार जिला पंचायत सदस्य और यहां के कार्यकर्ताओं द्वारा तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर उपस्थित जिला पंचायत सदस्य सोना सजवाण ने कहा कि धीरे-धीरे क्षेत्र के बाकी स्कूलों को भी हम स्मार्ट क्लास से जोड़ने की पहल कर रहे हैं। नई तकनीक और स्मार्ट क्लास की आने से यह छात्र-छात्राओं के पढ़ाई में एक वरदान साबित हो सकता है।


खासकर लॉकडाउन के बाद जिस तरह से ऑनलाइन क्लासेस का चलन बढ़ा है और शिक्षा के सभी रूप डिजिटलिज़शन हो चले हैं। उसको देखते हुए स्मार्ट क्लास का निर्माण बहुत जरूरी था। इस तरह के क्लास निर्माण से बच्चों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा जो कि उन्हें भविष्य में आगे काफी मदद करेगा। इस तरह की पहल से ग्रामीण के पिछड़े हुए स्कूल भी बेहतर से बेहतर पढ़ाई कर सकेंगे। साथ ही शिक्षा के भेदभाव को भी कम किया जा सकता है।
अब आगे देखना यह होगा कि क्षेत्र के बाकी स्कूलों में सरकार व अधिकारियों द्वारा कितनी जल्दी स्मार्ट क्लासेज के निर्माण कराया जाता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: