Home उत्तराखंड Vipin Rawat की हत्या के आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार, आरोपी की पत्नी ने...

Vipin Rawat की हत्या के आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार, आरोपी की पत्नी ने किया था झगड़ा

0

देहरादून प्रिंस चौक स्थित एक होटेल में खाना खाने के समय हुई मामूली सी कहासुनी के बाद हुए हमले में अपनी जान गंवा चुके बिपिन रावत की हत्या के आरोपियों को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

24 नवंबर को एसएसपी कार्यालय के समीप हुए जोशीमठ चमोली के रहने वाले विपिन रावत पर मोहनी नगर, डालनवाला देहरादून के रहने वाले विनीत अरोड़ा उर्फ मन्नी ने बेसबॉल की स्टिक से पीछे से वार कर दिया था। जिसमें विपिन रावत के सर पर गंभीर चोट आ गई और उसे उसी दिन नजदीकी इंद्रेश अस्पताल में भर्ती करा गया था, जहां पर वह 9 दिनों तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ते रहा और शनिवार तड़के सुबह 3:00 बजे उनकी मौत हो गई। जिसके बाद से उत्तराखंड में राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों का सरकार के प्रति रोष बना हुआ है और वो इस मामले में लापरवाही के लिए सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

महिला मित्रों पर हुई थी टिप्पणी

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि बिपिन रावत अपने महिला मित्रों के साथ देहरादून के दून दरबार होटेल में डिनर करने गया था जहां पर विनीत अरोड़ा व उनकी पत्नी द्वारा विपिन के साथ आई महिला मित्रों के ऊपर टिप्पणी की गई इसके बाद उन दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई और मामला बहसबाज़ी में सुलझा लिया गया। लेकिन होटल से बाहर निकलने के बाद विनीत अरोड़ा ने अपनी नीले रंग की स्विफ्ट गाड़ी में से बेसबॉल की स्टिक निकाली और पीछे से बिपिन रावत के सर पर हमला बोल दिया, जिसके बाद वह घायल हो गया और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस प्रशासन ने बरती लापरवाही

24 नवंबर को घटी इस घटना के बाद विपिन के दोस्तों और महिला मित्रों ने आरोपी पक्ष के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट की थी और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कहा था लेकिन पुलिस प्रशासन ने लापरवाही बरतते हुए आरोपियों पर मामूली सी धारा लगाकर उन्हें छोड़ दिया। जिसके बाद उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और वह आजाद घूमते रहे लेकिन मामले ने तूल तब पकड़ा जब शनिवार को विपिन रावत की अस्पताल में मौत हो गई। जिसके बाद विपक्षी दलों के विरोध करने पर सरकार ने तुरंत आनन-फानन में थाना प्रभारी लखीबाग को निलंबित कर दिया और आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए।

जिसके तहत पुलिस ने आरोपियों वारंट जारी कर उन्हें गिरफ्तारी के लिए तलाश रही थी। रविवार को देहरादून पुलिस ने आरोपी विनीत अरोड़ा व उनकी पत्नी पाथोव्या को गिरफ्तार कर हत्या के लिए उपयोग की गई बेसबॉल स्टिक व प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: