Home खेल तमाशा IPL 2021 POSTPONED :आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, अब विदेशी खिलाड़ियों को...

IPL 2021 POSTPONED :
आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, अब विदेशी खिलाड़ियों को बाहर भेजना BCCI के लिए बड़ी चुनौती

0
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है क्योंकि कई टीमों के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ COVID पॉजिटिव  पाये गये हैं

BCCI ने कहा कि 'हमने आईपीएल को फिलहाल स्थगित कर दिया है। आगे की स्थिति के बाद ही इस पर फैसला लिया जयेगा।
साथ ही उन्होंने कहा की आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा पर हम कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं। यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

ये मुश्किल समय हैं, खासकर भारत में और जबकि हमने कुछ सकारात्मकता और व्यवस्थित लाने की कोशिश की है, हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और हर कोई इस दौर में अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए।

आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों को अपने अपने घरों को भेजने के लिए BCCI अपने पूरे समर्थन के साथ सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करेगा।

बीसीसीआई सभी स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ताओं, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों, भागीदारों और उन सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद देना चाहता है जिन्होंने इस बेहद कठिन समय में भी आईपीएल 2021 का आयोजन करने की पूरी कोशिश की है।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच से पहले कोलकातानाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सीम गेंदबाज संदीप वॉरियर के कोविड पॉजिटिव पाये जाने के बाद सोमवार को होने वाला मैच टाल दिया गया था।

वहीं मंगलवार को भी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल को स्थगित करने का फैसला अमित मिश्रा और रिद्धिमान साहा के कोविड पॉजिटिव पाये जाने के बाद लिया है। एकाधिक बीसीसीआई अधिकारियों और फ्रेंचाइजी ने भी निलंबन की घोषणा कर दी है।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "बहुत विचार-विमर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया कि टूर्नामेंट को अभी के लिए निलंबित कर दिया जाना चाहिए।"

सोमवार को भी चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल दल के दो सदस्यों - गेंदबाजी कोच एल बालाजी, और एक बस क्लीनर - ने कोविड -19 पॉजिटिव पाए गये थे। वहीं सीईओ कासी विश्वनाथन की दूसरी रिपोर्ट शाम को नकारात्मक आई। हालांकि, बालाजी और टीम चालक पॉजिटिव बने रहे।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय कहते हैं कि "लॉक डाउन" होने से बचने के लिए उन्होंने आईपीएल छोड़ दिया था।
कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल को जल्दी छोड़ दिया क्योंकि भारत मे अब कोरोनोवायरस संकट बदतर हो गया है, जिसमें एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन, एजे टाय जैसे नाम शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने पिछले 10 महीनों के बायोसेंचर वातावरण में जाने और "बुलबुला थकान" का हवाला देते हुए इंग्लैंड लौटने का विकल्प चुना।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बलेबाज़ डेविड हसी ने कहा कि भारत में covid-19 के उछाल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 'नर्वस' बना दिया है।

बीसीसीआई अब विदेशी खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: