देहरादून में मेजर से एकाउंट से डेढ़ लाख की लूट

ट्रेन टिकट के कनफर्मेशन के लिए कस्टमर केअर नंबर पर किया था कॉल

देहरादून में साइबर क्राइम मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा घटना देहरादून से सामने आई है। जहां पर ऑनलाइन अपराधियों ने एक मेजर के अकाउंट से ट्रेन का टिकट कंफर्म करने के नाम पर चांद सेकंड में ही डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए।

घटना के बाद मेजर ने साइबर ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा ली है। कैंट थाना अध्यक्ष ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

केंट प्रभारी इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि वर्तमान में आईएमए देहरादून में तैनात मेजर अनुज यादव को किसी काम से बाहर जाना था जिसके लिए उन्होंने ट्रेन का एक टिकट बुक करा रखा था। जिसकी कन्फर्मेशन करने के लिए उन्होंने रेलवे की टोल फ्री सेवा पर फोन दर्ज किया।

जिसके कुछ समय बाद उन्हें एक फोन आया,
फोन करने वाले व्यक्ति ने उन्हें उनके मोबाइल पर आने वाले एक लिंक के बारे में बताया और कहा कि वह उसे डाउनलोड कर ले। उस लिंक को डाउनलोड करते ही मेजर के खाते से लगभग डेढ़ लाख रुपए की रकम गायब हो गई।

जिसके बाद उन्हें तुरंत इस बात का आभास हो गया कि उनके साथ कोई बड़ी धोखाधड़ी हुई है। कैंट पुलिस ने इस मामले की शिकायत दर्ज करने के बाद आगे की छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल इससे पहले भी कई बार देहरादून साइबर ठगों के निशाने पर रहा है। कई मामलों में तो पुलिस और लोगों की मुस्तैदी से साइबर ठगों से उनकी द्वारा वसूली गई रकम तुरंत ही लौटा भी दी गई, लेकिन इस मामले में अभी तक ठगी की रकम वापस नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here