Home उत्तराखंड अब कोरोना लक्षण वालों को मिलेंगी दवाई की किटें, टिहरी में 50...

अब कोरोना लक्षण वालों को मिलेंगी दवाई की किटें, टिहरी में 50 हजार किटें बाँटने का लक्ष्य

0

★★★स्वास्थ्य विभाग को 50 हज़ार किटें तैयार करने का दिया है लक्ष्य★★★

नई टिहरी : कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का जिला प्रशासन द्वारा त्वरित गति से अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में कोविड-19 के सेम्पल कलेक्शन सेंटर/सीएचसी/पीएचसी पर जांच हेतु आने वाले व्यक्तियों में से कोविड-19 के लक्षणयुक्त व्यक्तियों को दवाओं की एक छोटी किट तैयार कर उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि लेब में भेजे गए सेम्पलों की रिपोर्ट आने तक उनको उपचार मुहैया करवाया जा सके।

इस हेतु उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए है कि वे दवाओं की 50 हजार किटों को तैयार करने की कार्यवाही आज से ही सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 लक्षणयुक्त व्यक्तियों के लिए मुख्य चिकित्सधिकारी कार्यालय में तैयार किटों को उपजिलाधिकारियों के माध्यम से सभी संबंधित सीएचसी/पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि कोविड-19 लक्षणयुक्त प्रत्येक व्यक्ति को यह किट हर हाल में उपलब्ध हो जानी चाहिए ताकि लैब से कोविड जांच रिपोर्ट आने तक उनको घर पर ही उपचार मिल सके। उन्होंने बताया कि दवाओं की जो किटें तैयार की जाएंगी उसमे टेबलेट आइवर मेक्टिन-12 एमजी, अजिथ्रोमाईसीन-500 एमजी, डोक्सि-100 एमजी, LIMCEE-500 एमजी, ज़िनकोनिया-50 एमजी वस कैल्सिरॉल शामिल है।


जिलाधिकारी ने सभी संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारियों को यह भी निर्देश दिए है कि दवाओं के किटों के वितरण करते समय इसके सेवन की विधि/तरिको के बारे में जनकारी देने के साथ ही मास्क पहनने व सामाजिक दूरी का अनुपालन भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जाए ताकि कोविड के संक्रमण प्रसार को रोका जा सके। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि आज कुल 1500 किटें तैयार की गई जिसमें से 500 किटें वितरण हेतु संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों को उपलब्ध करा दी गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: