Home उत्तराखंड अल्मोड़ा श्रीनगर के बाद अल्मोड़ा को बड़ा तोहफा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने...

श्रीनगर के बाद अल्मोड़ा को बड़ा तोहफा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया कई योजनाओं का लोकार्पण

0

अपनी जन आशीर्वाद रैली के मौके पर अल्मोड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता को संबोधित करते हुए कई योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा में नए कलेक्ट्रेट भवन के उद्घाटन के साथ ही कुल ₹298 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जिसमें ₹180 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं ₹118 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास शामिल हैं।

उन्होंने लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र व सहायता राशि के चेक भी वितरित किये। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल, विधायक द्वाराहाट महेश नेगी, विधायक सल्ट महेश जीना समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

वहीं रैमजे इण्टर कालेज में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री श्री धामी में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने पाण्डेखोला में विकास भवन तथा निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट भवन को जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण करने की घोषणा की।

उन्होंने निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट परिसर में दस्तावेज लेखकों हेतु शेड अधिवक्ताओं के बैठने हेतु चैम्बर, कैन्टीन आदि, अल्मोड़ा गैस गोदाम के पास अपर माल रोड एवं लोअर माल रोड को जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण एवं धौलछीना में मिनी स्टेडियम के निर्माण की घोषणा की।

उन्होंने कहा की कसारदेवी क्षेत्र स्थित डीनापानी में आपदा प्रबन्धन विभाग के स्वामित्व की भूमि पर आपदा प्रबन्धन सम्बन्धी प्रशिक्षणों हेतु उच्च स्तरीय रीजनल ट्रेनिंग सेन्टर बनाया जायेगा साथ ही स्यालीधार/पाण्डेखोला में राजस्व विभाग की आवासीय कालोनी का निर्माण किया जाएगा।

अल्मोड़ा शहर में सीवर लाइन का निर्माण एवं कोसी से हवालबाग में एग्रो प्रोसेसिंग ग्रोथ सेन्टर को जोड़ने वाली सड़क एवं अन्य अवस्थापना सुविधाओं का विकास किया जायेगा। सोमेश्वर विधानसभा में 10 हैण्डपम्प लगाये जाएंगे। त्रिवेणी घाट एवं सोमेश्वर सोमनाथ मन्दिर का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा।

ग्राम सुनोली में स्व. सोबन सिंह जीना जी के जन्मोत्सव पर होने वाले मेले को राजकीय मेला घोषित किया गया है। सोमेश्वर आईटीआई का नाम स्व. प्रयाग दत्त जोशी के नाम पर रखा जायेगा। स्वतन्तत्रा संग्राम सेनानी नारायण सिंह नयाल की मूर्ति स्थापना एवं स्मारक का निर्माण किया जायेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: