Home उत्तराखंड यात्रा के नाम पर मौज-मस्ती कर रहे मनचलों पर पुलिस का शिकंजा,कार...

यात्रा के नाम पर मौज-मस्ती कर रहे मनचलों पर पुलिस का शिकंजा,कार जब्त करके सभी पर FIR दर्ज

0

केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के चलते चारधाम यात्रा पर रोक लगा रखी थी लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही उत्तराखंड सरकार ने अगस्त के महीने से सभी श्रद्धालुओं के लिए कुछ शर्तों के साथ चारधाम यात्रा की अनुमति दे दी। जिसके बाद से कुछ सीमित संख्या में ही श्रद्धालु दर्शन कर पा रहे हैं।

लेकिन हमेशा से ही यात्रा के नाम पर उत्तराखंड की अलग अलग जगहों को अपने अय्याशी ओर मौज मस्ती का अड्डा बनाने के लिए बदनाम रहे हरियाणा के युवकों पर बार पुलिस ने शिकंजा कस लिया है। दअरसल मामला सोमवार शाम का जब हरियाणा के कुछ युवा केदारनाथ यात्रा का बहाना बना कर रुद्रप्रयाग के पास सड़क पर ही कार में खुलेआम म्यूजिक सिस्टम लगाकर,शराब पीकर नाचते ओर अय्याशी करते दिखे।

जिसके बाद इनकी यह करतूत किसी स्थानीय निवासी ने अपने मोबाइल में कैद कर ली और इसकी जानकारी पुलिस महकमे को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत इन अय्याशों को ट्रेस किया ओर इन पर कानून का उलंघन करने के आरोप में FIR दर्ज कर इनकी कार को भी ज़ब्त कर लिया। हालांकि महामारी के इस दौर में यात्रा करना कोई बुरा नही है लेकिन जब इस तरह के कुछ असामाजिक अंश यात्रा के नाम पर अय्याशी करते हैं तो उसका खमियाजा ओर यात्रियों को भी भोगना पड़ता है।खासकर तब जब महामारी का ऐसा दौर चल रहा है लोग अपने घरों में कैद हैं और यह इस तरह की असामाजिक गतिविधियां कर रहे हैं।

इस घटना के बाद अब प्रशासन को भी सोचना होगा कि वह कैसे इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाए और प्रदेश के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति या गाड़ी की मॉनिटरिंग कर सके ताकि इस से यहाँ के स्थानीय निवासियों को कोई खतरा न झेलना पड़े।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: