Home उत्तराखंड Uttarakhand News : कुछ रियायतों के साथ उत्तराखंड में 1 सप्ताह आगे...

Uttarakhand News : कुछ रियायतों के साथ उत्तराखंड में 1 सप्ताह आगे बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

0

पिछले 1 सप्ताह से उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन ऐतिहात के तौर पर अब उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए कोविड-कर्फ़्यू में थोड़ी रियायत के साथ एक हफ्ता आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब राज्य में कोरोना कर्फ़्यू 29 जून सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा।

आपको बता दें कि सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद राज्य में कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। 22 जून को खत्म हो रहे कोविड कर्फ़्यू के बाद अब राज्य में अगले 1 हफ्ते के कोविड कर्फ्यू में कुछ चीजों में ढील दी गई है जिनमें…

● राशन, परचून की दुकान शनिवार और रविवार के अलावा हफ्ते के पांचों दिन 5:00 बजे तक खुली रहेगी।

● राज्य में अब होटल और रेस्टोरेंट 50% की बैठक क्षमता के साथ खुलेंगे। साथ ही रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू के दौरान होटल और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे

● सभी सरकारी,गैर सरकारी और निजी कार्यालय 50% की क्षमता के साथ खोले जाएंगे।

● अत्य आवश्यक सेवाओं के कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुले रहेंगे।

● चार धाम यात्रा 1 जुलाई से इंट्रा डिस्ट्रिक यात्रियों के लिए खोल दी जाएगी। जिसमें बद्रीनाथ यात्रा चमोली जनपद वालों के लिए। केदारनाथ यात्रा रुद्रप्रयाग जनपद के लिए और गंगोत्री, यमुनोत्री की यात्रा उत्तरकाशी जनपद के लिए खोल दी गई है।

● 11 जुलाई के बाद चार धाम यात्रा rt-pcr और कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के साथ उत्तराखंड वासियों के लिए खोल दी जाएगी।

● राज्य में बाहर से प्रवेश करने वालों और मैदानी क्षेत्रों से पहाड़ी क्षेत्रों की ओर जाने वालों के लिए आरटी पीसीआर व एंटीजन टेस्ट जरूरी होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: