उत्तर भारत समेत देश के कई अन्य इलाकों में लोग इस समय कड़ाके की ठंड से बेहाल है कई इलाकों में तो पारा 2,3 या माइनस में भी चले जा चुका है।

उत्तर भारत जैसे उत्तराखंड,हिमाचल,जम्मू-कश्मीर और पंजाब की बात करें तो यहां पर लोग ठंड से कुछ ज्यादा ही बेहाल हैं वहीं मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिनों में दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती हैं। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दक्षिण भारत में बारिश के साथ-साथ उत्तर भारत में यानी हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप और बढ़ेगा।

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 और 27 दिसंबर को जम्मू कश्मीर,हिमाचल प्रदेश लद्दाख,उत्तराखंड के ऊपरी भागों में वर्षा के साथ-साथ बर्फबारी हो सकती हैं वहीं भारी हिमपात के कारण कई इलाकों में हिमस्खलन और भूस्खलन की घटनाएं भी हो सकती हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और वर्षा के बाद शहरी क्षेत्र उत्तर प्रदेश,दिल्ली एनसीआर नोएडा,देहरादून, पंजाब, सहारनपुर, चंडीगढ़, हरिद्वार अधिक शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं वहीं मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में भी शीत लहर की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here