Home उत्तराखंड उत्तरकाशी Uttarakashi Cloud Burst : उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में बाढ़ जैसे हालात, घरों...

Uttarakashi Cloud Burst : उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में बाढ़ जैसे हालात, घरों में घुसा पानी, कई मवेशियों के बह जाने की खबर

0

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से चिन्यालीसौड़ तहसील के अंतर्गत आने वाले कुमराडा गांव में अधिक बारिश और अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। ज्यादा अतिवृष्टि होने के कारण वहां आसपास के नदी नाले उफान पर आ गए और जिसकी वजह से आसपास के गांव को भारी तबाही और नुकसान झेलना पड़ा है।

अचानक हुई इस अतिवृष्टि के कारण गांव वाले आनन-फानन में अपनी जान बचाकर आसपास के क्षेत्रों की ओर दौड़े ओर गांव वालों ने इस घटना की जानकारी तुरंत प्रशासन को दी, जिसके बाद मौके पर मौजूद राजस्व उपनिरीक्षक कुसुम पंवार ने बताया कि अधिक बारिश और अतिवृष्टि होने के कारण अचानक पानी घरों में घुस गया जिसके बाद कई मवेशियों के बह जाने की खबर है हालांकि अभी तक जानमाल की खबर की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

वहीं नायब तहसीलदार प्रताप सिंह ने कहा कि उनकी टीम द्वारा मौके पर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और साथ ही उत्तरकाशी से एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर रवाना कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि गांव में अधिक बारिश होने के कारण सड़कों पर मलबा आ गया है जिसके कारण मार्ग में और अवरूद्ध बनी हुई है। जिसे कारण जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: