Home उत्तराखंड पर्यावरण को सुंदर व स्वच्छ बनाने की पहल के तहत चमोली पुलिस...

पर्यावरण को सुंदर व स्वच्छ बनाने की पहल के तहत चमोली पुलिस ने किया 4500 पौधों का वृक्षारोपण

0

विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) से लोकपर्व हरेला (16जुलाई) तक चलाए गए वृक्षारोपण अभियान में जनपद पुलिस द्वारा 4500 से अधिक विभिन्न प्रकार के पौधों का वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया गया संदेश।

पर्यावरण को सुंदर और स्वच्छ बनाने की पहल के तहत उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार ने विश्व पर्यावरण दिवस(5 जून) के मौके पर सभी पुलिस कर्मियों ओर लोगों से अपील की थी कि वह जितनी अधिक मात्रा में हो सके उतनी संख्या में वृक्षारोपण करें और पर्यावरण के प्रति अपनी जिमेदारी को निभायें।

इसी मुहिम के तहत जनपद चमोली पुलिस द्वारा वृक्षारोपण के प्रति एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें चमोली पुलिस ने 5 जून से लेकर लोकपर्व हरेला 16 जुलाई तक 4500 से अधिक पौधों का वृक्षारोपण किया है। इन 4500 से अधिक पौधों में कई फलदार वृक्ष, छायादार वृक्ष, औषधीय वृक्ष शामिल हैं।

महीनेभर से भी अधिक दिनों तक चले इस वृक्षारोपण कार्यक्रम का अनुपालन पुलिस अधीक्षक चमोली श्री यशवंत सिंह चौहान के नेतृत्व में किया गया। इस वृक्षारोपण अभियान में जनपद के समस्त थाना, चौकियों, पुलिस लाईन, इकाइयों में नियुक्त अधिकारी, कर्मचारियों तथा वन विभाग एवं स्थानीय जनता का सहयोग भी काफी सरहानीय रहा।

पुलिस अधीक्षक चमोली ने कहा कि चमोली जनपद में उक्त वृक्षारोपण अभियान आगे भी इसी तरह जारी रहेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: