Home उत्तराखंड उत्तराखंड में बंपर तबादले,मंगेश घिल्डियाल को मिली अब टिहरी की कमान

उत्तराखंड में बंपर तबादले,मंगेश घिल्डियाल को मिली अब टिहरी की कमान

0
ias mangesh ghildiyal

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया है जिसमे उत्तराखंड के 16 आईएएस और 5 पीसीएस अधिकारीयों का तबादला कर दिया गया है। अब अचानक इतनी बड़ी संख्या में यह बंपर तबादले क्यों हुए इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पायी है लेकिन जिन अधिकारीयों के तबादले हुए हैं उनमे कई सारे नाम चौंकाने वाले हैं।
इन 16 IAS अधिकारीयों में
*आईएएस मंगेश घिल्डियाल
*आईएएस अरविंद सिंह
*आईएएस हरवंश सिंह
*आईएएस नितेश कुमार
*आईएएस वी षणमुगम
*आईएएस नीरज खैरवाल
*आईएएस बृजेश कुमार
*आईएएस दीपेंद्र चौधरी
*आईएएस ओम प्रकाश
* आईएएस रमेश कुमार सुधांशु
*आईएएस वंदना
*आईएएस आनंद वर्धन
*आईएएस आर मीनाक्षी सुंदरम
*आईएएस अमित सिंह नेगी
*आईएएस शैलेश बगौली
*आईएएस सौरव गहरवार

जैसे नाम शामिल हैं।

साथ ही 4 PCS अधिकारी व 1 सचिवालय सेवा अधिकारी में :
सुश्री झरना कमठान,डॉ.अभिषेक त्रिपाठी,श्री अरविन्द कुमार पांडेय,श्री रामजी शरण शर्मा व श्री प्रदीप सिंह रावत जैसे बड़े नाम शामिल हैं ।

इस तबादले में जो सबसे बड़ा चौंकाने वाला नाम है वह है रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का जिनको की अब टिहरी के जिलाधिकारी की कमान सौंपी गयी है वहीं अब रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी सुश्री वंदना को सौंपी गयी है जो इस से पहले पिथौरागढ़ में मुख्य विकास अधिकारी की भूमिका निभा चुकी हैं। आपको बता दें की मंगेश घिल्डियाल पिछले कुछ वक़्त से अपने बहतरीन काम को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं और वह जनता के लोकप्रिय जिलाधिकारी के नाम से भी जाने जाते हैं अभी 17 मई को ही मंगेश घिल्डियाल ने बतौर जिलाधिकारी के रूप में रुद्रप्रयाग में अपने तीन साल पुरे किये हैं लेकिन अब अचानक उनके टिहरी तबादले के फैसले ने सभी को चौंका दिया है। वर्तमान में टिहरी के जिलाधिकारी वी षणमुगम को अब महिला एवम बाल विकास विभाग में अपर सचिव के पद की कमान सौंपी गयी है।

वहीं वर्तमान में कोविड 19 से जंग लड़ रहे आईएएस अमित नेगी को चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार कल्याण का सचिव बनाया गया है इसके अलावा आईएएस आनन्द बर्द्धन को ई.ए.पी ( नियोजन तथा बाहय सहायतित परियोजनाएं) का प्रमुख सचिव,रमेश कुमार सुधांशु को लोक निर्माण सचिव,आर.मीनाक्षी को मुख्य परियोजना निदेशक,शैलेश बगौली को आपदा प्रबंधन सचिव,नितेश कुमार झा को आपदा सिंचाई,लघु सिंचाई और पेयजल सचिव,हरबंस सिंह घूघ को वन एवं पर्यावरण सचिव,अरविन्द सिंह हयांकी को कुमाऊँ मंडल आयुक्त,बृजेश कुमार संत को पंचायती राज सचिव,दीपेंदर कुमार चौधरी को परिवहन एवं राज्य सम्पति आयुक्त तथा पिथौरागढ़ के डिप्टी कलेक्टर सौरभ गहरवार को अब मुख्य विकास अधिकारी पिथौरागढ़ की कमान सौंपी गयी है। वहीं आईएएस ओमप्रकाश से अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग व अध्यक्ष ब्रिडकुल की जिमेदारी वापस ले ली गयी है

5 पीसीएस अधिकारियों को नई जिमेदारी :

अब PCS अधिकारी झरना कमठान को एडिशनल मिशन डायरेक्टर एनएचएम की कमान सौंपी गई है साथ ही श्री अरविंद कुमार पाण्डेय को अपर जिलाधिकारी देहरादून और रामजी शरण शर्मा को अपर जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी दे दी गयी है वहीं प्रदीप सिंह रावत को राज्य संपत्ति अधिकारी और डॉ अभिषेक त्रिपाठी से एडिशनल मिशन डायरेक्टर एनएचएम की जिम्मेदारी से हटा दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: