Home उत्तराखंड उत्तरकाशी टिहरी में बढ़ा कोरोना का क़हर,एक ही दिन में 19 नये केस,कुल...

टिहरी में बढ़ा कोरोना का क़हर,एक ही दिन में 19 नये केस,कुल संख्या पहुँची 130

0
corona case in tehri garhwal

प्रवासीयों की लगातार घर वापसी से उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में एकदम से उछाल देखने को मिला है सिर्फ बुधवार को ही प्रदेश में 19 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई। जिसे मिलकर अब पुरे राज्य में 130 मामले हो चुके हैं जिनमे से 53 मरीज़ ठीक होकर अपने घरों को वापस जा चुके हैं।

बुधवार को सामने आये मामलों में सबसे ज़्यादा टिहरी से हैं जहाँ पर पांच लोगों की पुष्टि हुई। वहीं उधमसिंह नगर से 4,नैनीताल से 2,उत्तरकाशी से 2,अल्मोड़ा से 1,हरिद्वार से 1मामला सामने आया। साथ ही अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया की जो सैंपल उन्होंने इकठा किये थे उनमे से 717 सैंपल नेगेटिव मिले हैं।
वहीं देर रात तक टिहरी और देहरादून में चार और नए मामले सामने आने की खबर है।

आपको बता दें की पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रवासीयों की घर वापसी हुई है जिनमें अधिकतर युवा वर्ग के लड़के हैं जो मुंबई,गुजरात, बैंगलोर जैसे शहरों में काम के लिए गए हुए थे और अब वापस घर लौट रहे हैं। टिहरी में मिले पांचों कोरोना पॉजिटिव युवक अपने साथियों के साथ मुंबई से वापस अपने गाँव लोटे थे।

हरिद्वार में भी लगभग 32 दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है बताय जा रहा है की कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी हाल में ही मुंबई से अपने गृहनगर महानपुर वापस लौटा था। वहीं बाकी पोजिटिव लोग भी दिल्ली,गुजरात व मुंबई से लोटे प्रवासी ही हैं

राज्य में सामने आये अबतक कुल 130 मामलों में से 53 मरीज ठीक होकर वापस अपने घरों को भी जा चुके हैं,वहीं बाकियों का इलाज चल रहा है।
प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के ग्राफ को ध्यान में रखते हुए बुधवार को उत्तराखंड हाई कोर्ट ने भी एक आदेश जारी किया है जिसमें कोर्टने साफ़ आदेश दिया है की अब रेड़ जॉन से आने वाले सभी प्रवासियों को राज्य की सीमाओं पर ही थर्मल स्क्रीनिंग, रेपिड टेस्टिंग और एंटीजिंग टेस्टिंग के बाद संस्थागत क्वारंटीन करने को कहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: